सोमवार, अक्टूबर 2, 2023
होमOther Autoimmune Disordersसाउथ एक्ट्रेस सामंथा ऑटोइम्यून डिसऑर्डर से पीडित

साउथ एक्ट्रेस सामंथा ऑटोइम्यून डिसऑर्डर से पीडित

 सामंथा ने जल्द ठीक होने की उम्मीद जताई

Final Adv nirman nature cure
Advertisement
नई दिल्ली।टीम डिजिटल :
साउथ की एक्ट्रेस सामंथा रूथ प्रभु (South actress Samantha Ruth Prabhu) एक ऑटोइम्यून डिसऑर्डर (Autoimmune Disorder)  से पीडित हो गई हैं। हाल ही में उन्हें इसकी जानकारी मिली। अभिनेत्री ने अपनी आने वाली फिल्म ‘यशोदा’ के ट्रेलर को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया के लिए अपने प्रशंसकों के प्रति आभार जताया। उन्होंने अपनी बीमारी को लेकर इंस्टाग्राम पर जानकारी साझा की। सामंथा ने यशोदा के ट्रेलर पर दर्शकों और प्रशंसकों की प्रतिक्रिया को जबरदस्त बताया। उन्होंने लिखा कि यह उनके प्रशंसकों के प्रति प्यार और जुड़ाव है जिसके कारण वह अपनी बातें लोगों से शेयर करती हैं। उन्होंने लिखा कि ऐसा करने से उन्हें जीवन में आने वाली अंतहीन चुनौतियों से निपटने की ताकत मिलती है। 

मायोसाइटिस से पीडित हैं एक्ट्रेस सामंथा 

साउथ एक्ट्रेस सामंथा ऑटोइम्यून डिसऑर्डर से पीडित
साउथ एक्ट्रेस सामंथा ऑटोइम्यून डिसऑर्डर से पीडित
सामंथा के मुताबिक उन्हें हाल ही में इस बात की जानकारी मिली कि वह मायोसाइटिस (myositis) नामक ऑटोइम्यून डिसऑर्डर से पीडित हैं। इस बीमारी में शरीर की मांसपेशियां प्रभावित होती है। सामान्य लक्षणों में मांसपेशियों में दर्द, थकान, खाने-पीने में परेशानी और सांस लेने में कठिनाई होती है। सामंथा ने अस्पताल की एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा है कि कुछ महीने पहले मुझे मायोसाइटिस नामक एक ऑटोइम्यून बीमारी पता चला था। मैं इससे छुटकारा पाने के बाद इससे संबंधित जानकारी साझा करने की उम्मीद कर रही थी लेकिन इसमें मेरी अपेक्षा से अधिक वक्त लग रहा है। 
[irp posts=”8080″ ]

भरोसा है कि जल्द ही पूरी तरह ठीक हो जाउंगी – सामंथा

साउथ एक्ट्रेस सामंथा ऑटोइम्यून डिसऑर्डर से पीडित
साउथ एक्ट्रेस सामंथा ऑटोइम्यून डिसऑर्डर से पीडित
सामंथा (35) ने उम्मीद व्यक्त करते हुए कहा कि उनके डॉक्टरों ने यह भरोसा जताया है कि वह जल्द ही पूरी तरह ठीक हो जाएंगी। उन्होंने लिखा कि उनके जीवन में अच्छे और बुरे दिन दोनों ही आए हैं। जो शारीरिक और भावनात्म रूप के रहे हैं। उन्होंने लिखा कि जब भी ऐसा लगता है कि वह एक और दिन नहीं गुजार सकती, तो किसी तरह वह पल भी गुजर जाता है। आगे उन्होंने लिखा है कि जब भी  मुझे लगता है कि इसका मतलब केवल यह हो सकता है कि मैं ठीक होने के एक दिन और करीब हूं और यह वक्त भी गुजर ही जाएगा। 

11 नवंबर को रिलीज होने वाली है उनकी फिल्म ‘यशोदा’

साउथ एक्ट्रेस सामंथा ऑटोइम्यून डिसऑर्डर से पीडित
साउथ एक्ट्रेस सामंथा ऑटोइम्यून डिसऑर्डर से पीडित
यहां बता दें कि एक्ट्रेस सामंथा की फिल्म ‘यशोदा’ 11 नवंबर को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने वाली है। फिल्मकार जोड़ी हरि शंकर और हरीश नारायण द्वारा लिखित और निर्देशित, एक्शन थ्रिलर फिल्म पांच भाषाओं- तेलुगु, तमिल, हिंदी, कन्नड़ और मलयालम में प्रदर्शित की जाएगी। 
[irp posts=”7999″ ]

अन्य सिलिब्रिटी से इस तरह अलग है सामंथा :

साउथ एक्ट्रेस सामंथा ऑटोइम्यून डिसऑर्डर से पीडित
साउथ एक्ट्रेस सामंथा ऑटोइम्यून डिसऑर्डर से पीडित
साउथ की लोकप्रिय एक्ट्रेस सामंथा ने अपनी बीमारी के बारे में इंस्टाग्राम पर संदेश शेयर कर लाखों लोगों का ध्यान मायोसाइटिस की ओर खींचा है। देश में कई ऐसे कलाकर हैं जो ऑटो इम्यून बीमारियों से पीडित हैं लेकिन ज्यादातर सिलिब्रिटी इस बात को गोपनीय ही रखते हैं। सामंथा के मौजूदा संदेश से एक बात तो स्पष्ट हो जाता है कि उन्होंने अपनी बीमारी को गोपनीय रखने के बजाए इसे उजागर करके बहुत हिम्मत का काम किया है। 
यहां बता दें कि भारत की कुल आबादी में से लगभग चार प्रतिशत किसी न किसी ऑटोइम्यून बीमारी से पीडित है। इनमें बडी तादाद युवाओं की है। ये बीमारियां लाइलाज होती है और जागरूकता के अभाव में इन बीमारियों का पता देर से चलता है। ऐसी बीमारियों को लेकर देश का हेल्थ सिस्टम भी उदासीन है। ज्यादातर ऑटो इम्यून बीमारियों से पीडित लोगों को स्वास्थ्य बीमा की सुविधा नहीं मिलती है और इनका उपचार बेहद महंगा होता है। आर्थिक लाचारी के अभाव में मरीज उचित तरीके से उपचार नहीं करवा पाता। नतीजतन मरीजों की हालत गंभीर हो जाती है। अगर ऐसे मरीजों को सही समय पर उचित उपचार मिले तो उन्हें बीमारियों के दुष्प्रभाव से बचाया जा सकता है और वे भी सामान्य जिंदगी जी सकते हैं। 
Read: Latest Health News|Breaking News|Autoimmune Disease News|Latest Research|on https://caasindia.in | caas india is a Multilanguage Website| You Can Select Your Language from Social Bar Menu on the Top of the Website.
Photo : instagram Samantha Ruth Prabhu
Caas India - Ankylosing Spondylitis News in Hindi
Caas India - Ankylosing Spondylitis News in Hindihttps://caasindia.in
Welcome to caasindia.in, your go-to destination for the latest ankylosing spondylitis news in hindi, other health news, articles, health tips, lifestyle tips and lateset research in the health sector.
RELATED ARTICLES

1 टिप्पणी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest Article